ताजा खबरें

    PM Modi Meets Team India: पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा, ‘हार-जीत होती रहती है, मुस्कुराइए,’ रोहित-कोहली ने हाथ थामा और शमी को गले लगाया।

    PM Modi Meets Team

    PM Modi Meets Team India: भारत आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भले ही हार गया है। लेकिन देश अभी भी उनके पीछे दृढ़ता से खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी टीम की प्रशंसा की है।

    खेल में जीत और हार होती रहती है। जब एक टीम लगातार जीतती रहती है, तो दूसरी बार खड़ी टीम जीतती है। इसी में खेल की खूबसूरती है। फिर क्रिकेट, फुटबॉल या हॉकी होगा। हर खेल में जीत होती है। रविवार शाम भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हीं बातों को उनसे शेयर किया और उनका हौसला बढ़ाया।

    दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (19 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. भारत के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की. इस हार ने भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया, क्योंकि भारत बिना एक भी मैच गंवाए फाइनल में पहुंचा था. फाइनल देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह स्टेडियम पहुंचे थे.

    मोदी जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचे

    ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दौड़ते हुए पिच पर पहुंच गए जैसे ही रन चेज पूरा हुआ। दूसरी ओर, हार से निराश भारतीय खिलाड़ी खड़े थे. उनके कंधे झुक चुके थे। कप्तान रोहित शर्मा ने खुद आंसू बहाए। टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों का भी यही हाल था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों से निराश होकर मिलने के लिए ड्रेसिंग रूम पहुंचे। वे पूरी टीम से मिले और उसे प्रेरित किया।

    विराट-रोहित ने हाथ थामा और शमी को गले लगाया

    पीएम मोदी का टीम इंडिया के खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में मुलाकात का वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात कर रहे हैं. वह सबसे पहले रोहित और विराट कोहली से मिलते हैं. उन्हें रोहित से कहते हुए सुना जा सकता है, ‘आप लोग 10 मैच जीतकर यहां तक आए हैं. ये तो (मैच में हार) होता रहता है. मुस्कुराइ भाई देश आप लोगों को देख रहा है.’ वह रोहित और विराट के कंधे को थपथपा भी रहे हैं.

    प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्राविड़ से मुलाकात करते हुए कहा, ‘मैंने सोचा कि आप लोगों से मिलना चाहिए.’ इसके बाद वह रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी से मुलाकात करते हुए कहा, ‘आप लोगों ने इस बार बहुत अच्छा किया है.’ प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को एक-एक करके बुलाया और उनका हौसला बढ़ाया।

    Visited 1 times, 1 visit(s) today

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *